Friday, May 13, 2016

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डाक टैग की गईं कर्मचारियों के प्रशिक्षण कैसे महान ग्राहक सेवा पार्ट 2 को प्राप्त करने के लिए सोमवार, अगस्त 27, 2012 हमने पहले से ही हम महान सेवा के द्वारा, अब इस संवाद स्थापित करने की जरूरत क्या मतलब है परिभाषित करने के बारे में बात की थी। अपने अपने मेहमानों की उम्मीद क्या टीम और कैसे उन अपेक्षाओं को पूरा करने के साथ चर्चा करें। अंतिम परिणाम यानी, आप क्या हासिल करना चाहते लोगों को कह रही है, बजाय कि यह कैसे करना हुक्म पर ध्यान दें। यह लोगों को अपनी खुद की शैली को अपनाने के लिए लचीलापन देता है। हालांकि, जब आवश्यक व्यवहार शब्दों में समझाने के लिए तैयार हो, तो बजाय सिर्फ 'मेहमानों का स्वागत' कह रही है। youd उन्हें देख कर या इसका मतलब यह है के बारे में कोई संदेह नहीं है कि अगर उन्हें कहने सुनने की उम्मीद चीजों के प्रकार के कुछ उदाहरण दे। अधिक आप कर रहे हैं विशिष्ट और अधिक उदाहरण आप लोगों को समझने के लिए यह आसान है दे। कोई मिश्रित संदेश देखते हैं तो फिर उदाहरण के द्वारा सीसा। मेहमान यात्रा ले, और जितनी बार संभव के रूप में देखने के एक अतिथि के बिंदु से सब कुछ देखने के लिए अपनी टीम को प्रोत्साहित करना; theyll निरपवाद रूप से अतिथि अनुभव को बढ़ाने के लिए सुधार किया जा सकता है कि चीजों को जगह है, और यह उन्हें परिप्रेक्ष्य में पूरे ग्राहक अनुभव डाल मदद करता है। आवश्यक और पर्याप्त उपकरण और संसाधन इन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए जहां सिस्टम और दिशा निर्देशों की स्थापना। बहुत अधिक लाल टेप, स्टाफ की कमी, अविश्वसनीय उपकरण या एक गरीब उत्पाद को केवल निराशा को बढ़ावा मिलेगा और एक तोड़े पर महान ग्राहक सेवा देने के लिए कर्मचारी की क्षमता पर प्रभाव के लिए बाध्य है। नियमित रूप से संचार अप-टू-डेट हर समय कर्मचारियों रखें। स्टाफ में या होटल के आसपास उनकी आवश्यकताओं, आज के मेनू और सभी सामग्री, विशेष प्रस्तावों और घटनाओं या सौदों का ब्यौरा, अन्य गतिविधि की आशा कर सकते हैं तो वीआईपी मेहमानों, विशेष जरूरतों, नियमित रूप से मेहमानों और किसी भी ज्ञात पसंद के रूप में इस तरह की जानकारी को कवर करने के लिए दैनिक ब्रीफिंग का संचालन कि किसी भी तरह से, स्टाफ की कमी और जिम्मेदारियों के कवर में अतिथि प्रभाव पड़ सकता है। इन कार्यों के लिए अपने कर्मचारियों को किसी भी मेहमान के प्रश्नों या चिंताओं से निपटने के लिए पूरी तरह से जानकारी दी और सक्षम हैं सुनिश्चित करें। दैनिक ब्रीफिंग भी किसी भी मेहमान 'टिप्पणी पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है। आप अपने मेहमानों को प्राप्त सेवा के स्तर पर असर पड़ सकता है कि परिचालन के मुद्दों के बारे में उठता है कि कोई प्रश्न या सुझाव पर चर्चा कर सकते हैं। तो, यहाँ तक कि अपने व्यस्ततम सुबह पर इन ब्रीफिंग अभी भी हो यह सुनिश्चित कर लें; इसके आम तौर पर कोई बात बिगड़ जाए कि सबसे व्यस्त दिनों पर। ब्लॉग के भाग 3 में, मैं कर्मचारियों के सशक्तिकरण में और उन्हें ग्राहकों के विश्वास हासिल करने के लिए प्रशिक्षण और जरूरत है कि कौशल, देकर देख होगा। अपने मौसमी स्टाफ से सबसे अच्छा पाने के लिए कैसे मंगलवार, 3 जुलाई, 2012 आप में से कई इस महीने, मैं, गर्मी के मौसम के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों पर यकीन ले जा रहा होगा। लेकिन वे एक परिसंपत्ति या एक दायित्व रहे हैं? आप सब उन्हें एक आदेश पैड या एक समान देने के लिए और इसके साथ पाने के लिए उन्हें बताना है, तो वे अपनी गर्मी की छुट्टी के लाभ के लिए अच्छे से अधिक नुकसान कर सकता है। भरती कर्मचारियों के अपने चयन आप कर्मचारियों के किसी भी सदस्य को देना चाहते हैं एक ही देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है। वे उपलब्ध हैं, सिर्फ इसलिए कि किसी को स्वीकार करने में मूर्ख मत बनो। अब पहले से कहीं अधिक आप चल रहे भूमि हिट कर सकते हैं, जो लोगों की भर्ती करने की जरूरत है। सबसे अच्छा के साथ मैं गलत दृष्टिकोण के साथ दुनिया किसी को कभी नहीं एक महान अनुभव के साथ ग्राहकों को छोड़ने के लिए जा रहे हैं और वापस आने के लिए clambering है जाएगा। इस समय अपने ग्राहकों के कई के लिए यह उनकी पहली यात्रा होगी ध्यान में रखिए कि, इसलिए कि पहली छाप एक अच्छा एक है सुनिश्चित है, तो यह उनकी आखिरी नहीं है। हर कोई एक दिन से उन की आशा है पता करने की जरूरत है। आप उन्हें अग्रिम में बाहर की योजना बनाई है, जो एक पूरी तरह से प्रेरण, देना सुनिश्चित करें। आप याद कर रहे हैं कि चीजों को फिर से आना करने के लिए समय है, तो उनके पहले सप्ताह में इस अनुसूची, ताकि वे जानकारी को अवशोषित करने के लिए एक अवसर के लिए नहीं होगा। इस में शामिल करना चाहिए: अपने अपने ग्राहकों को जो कर रहे हैं मानों, और क्या उनकी उम्मीदें हैं परिभाषित करें। एक स्पष्ट काम अपनी जिम्मेदारियों, समय तराजू, प्राथमिकताओं, माप या KPIs रूपरेखा विवरण, और कैसे उनकी भूमिका बड़ी तस्वीर के साथ में फिट बैठता है। पोशाक, कर्मचारियों के व्यवहार, समय पालन, ब्रेक भत्ता, कर्मचारियों भोजन, सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के बुनियादी मानकों स्पष्ट करें। पहली छापें गिनती। इस में उनकी भूमिका का हिस्सा है, तो बुकिंग प्रक्रियाओं सहित स्वागत करते हैं और ग्रीटिंग ग्राहकों के लिए अपने स्थापना के मानकों का उल्लेख करें। यहां तक ​​कि वापस घर स्टाफ के ग्राहकों के ग्रीटिंग या उनके सवालों से निपटने के लिए प्रोटोकॉल पता करने की जरूरत है। लोगों को वे नहीं जानते कि कुछ मौजूद नहीं बेच सकते हैं। अपनी स्थापना के प्रस्ताव को क्या करता है - - एक पूरी तरह से उत्पाद ज्ञान सुनिश्चित करें, अपने कर्मचारियों के व्यंजनों का स्वाद ले चलो आदि सेवा, पूरक उत्पादों के समय प्रत्येक पकवान के साथ जुडा हुआ समझा क्या है और क्या यह की तरह दिखना चाहिए, क्या कीमतों में शामिल हैं और क्या अतिरिक्त (विशेष रूप से नियत के साथ है मेनू या पार्टी संकुल)। कठिन परिस्थितियों, ग्राहकों की शिकायतों, और अजीब ग्राहकों के साथ निपटने के लिए प्रोटोकॉल स्थापित करना। खुद को संभाल रही है और जब एक प्रबंधक या अधिक अनुभवी स्टाफ के सदस्य से हस्तक्षेप की तलाश करने के बीच की रेखा को परिभाषित करें। अप-बेचने में उनकी क्या भूमिका है, और किसी भी भविष्य की घटनाओं सहित आप उन्हें बढ़ावा देने के लिए चाहते हैं उत्पादों, क्या कर रहे हैं? एक 'ग्राहकों के नजरिए से इन प्रस्तावों या उत्पादों के क्या फायदे हैं? किसी भी सुरक्षा प्रक्रियाओं की जरूरत है या चेक सहित, भुगतान प्रक्रिया के माध्यम से चलाने के लिए, और कैसे किसी भी चिंता या संभावित उल्लंघनों से निपटने के लिए। समर्थन और टीम वर्क Floundering या मदद के लिए पूछने के लिए बहुत डर लगता है उन्हें छोड़ नहीं है। एक स्पष्ट रिपोर्टिंग की लाइन है, और जो जब जरूरत मदद और मार्गदर्शन के लिए करने के लिए जाने के लिए स्थापित करना। टीमवर्क की कुंजी है। कोई अंतराल और प्रयास की कोई दोहराव सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी के लिए हर किसी के क्षेत्रों को परिभाषित करने, पूरी टीम के लिए नए कर्मचारियों का परिचय। किसी को नहीं उनके वजन खींच लिया है या दूसरों से बातें करने का अपना तरीका के साथ 'हस्तक्षेप' करने के लिए देखा जाता है कि हो जब घर्षण से बचें। एक दोस्त के साथ प्रत्येक अस्थायी स्टाफ के सदस्य बताए विचार करें, किसी को अपने कंधे पर देखने के लिए उन्हें गाइड और पूछा कि जब इस व्यक्ति के रोगी और सहायक होगा कि, ज़ाहिर है, यह सुनिश्चित करना आवश्यक के रूप में उन्हें समर्थन करने के लिए। आखिरी समय में नीचा दिखाया जा रहा से बचें - घंटे संपर्क नंबर से बाहर प्रदान करते हैं और बीमारी की रिपोर्टिंग के लिए प्रक्रियाओं की स्थापना। मान्यता और पुरस्कार अपनी कोर टीम प्रोत्साहित कर रहे हैं, तो आप इस योजना में मौसमी स्टाफ शामिल है सुनिश्चित करें। उन्हें करने के लिए तत्पर हैं और पूरे सीजन के लिए रुचि रखने के लिए उन्हें कुछ दे। उन्हें मौसम के अंत में सम्मानित किया कुछ प्रोत्साहन काम सामाजिक गतिविधियों के बाद किसी में और हो सकता है को शामिल करना। संभावित पहचानो और स्थायी या नियमित रूप से काम में हिस्सा समय या अस्थायी बारी करने के अवसर पर विचार करें। एक अच्छा नियोक्ता के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखें। अच्छी तरह से मौसमी कर्मचारियों का इलाज है, और वे आपको एक अतिरिक्त हाथ की जरूरत है अगली बार वापस आने के लिए तैयार हो जाएगा, और आप एक अच्छा नियोक्ता हैं कि इस शब्द का प्रसार। तुम एक महान अनुभव के साथ पहली बार दर्शकों को वाह के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है जब गर्मियों में एक समय याद है, और उम्मीद है कि नियमित या सन्दर्भदाता में उन्हें बनाते हैं। एक है कि बंद का मौका झटका नहीं है। एक खुश और प्रेरित टीम बनाए रखने के लिए बुधवार, मार्च 21, 2012 एक खुश, प्रेरित और उत्पादक टीम के बाद ग्राहक सेवा, बिक्री को बनाए रखने और लागत को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसके विपरीत unenthusiastic या असंतुष्ट कर्मचारियों केवल सेवा, अपनी बिक्री और ऑपरेशन के दिन-प्रतिदिन के चल रहा है की गुणवत्ता को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन यह भी हर किसी पर लगा होगा, और अंततः उच्च श्रम कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। ब्रिटेन आतिथ्य उद्योग के लिए औसत श्रम कारोबार लगभग 30% (काफी अधिक लंदन में) है। आसपास £ 1500 में अनुमान लगाया प्रति कर्मचारी औसत भर्ती और प्रशिक्षण लागत के साथ, यह प्रतिवर्ष उद्योग के लिए एक £ 886,000,000 लागत के बराबर है। तो इसकी कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि आप एक डिस्पोजेबल आइटम के रूप में उन्हें इलाज के लिए की तुलना में है कि कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए। आप अपने सबसे अच्छे लोगों को बनाए रखने के लिए चाहते हैं तो आप उन्हें वे क्या चाहते देने की जरूरत है। संचार प्रशिक्षण और विकास अच्छा नेतृत्व संचार संचार न केवल लोगों पर क्या हो रहा है पता करने की जरूरत है, वे सुना जा करना चाहते हैं, एक दो तरह की प्रक्रिया है। दैनिक ब्रीफिंग whats के किसी भी तरह से ऑपरेशन या ग्राहक के अनुभव को प्रभावित कर सकता है कि क्या हो रहा है (उदाहरण के रखरखाव, कर्मचारियों की कमी, अनुपलब्ध उत्पादों या सेवाओं), साथ ही उनकी टिप्पणियों या विचारों पर कर्मचारियों से किसी भी प्रतिक्रिया को शामिल करने की जरूरत है। अपनी टीम के व्यापार प्रदर्शन, और क्या यह उनके लिए इसका मतलब है कि कैसे पता है। वे होने से पहले के कारोबार में हो रही हैं कि किसी भी परिवर्तन संवाद, और यह उन्हें प्रभावित हो सकती है। प्रशिक्षण और विकास पहले छह हफ्तों के किसी भी नए कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण है; इसका यह उनके लिए सही काम है या नहीं, उनके मन बना कि इस समय के दौरान। बल्कि चिंताजनक यह आतिथ्य कारोबार का 33% किसी भी प्रशिक्षण न कि सूचना दी है। यदि यह मामला है, कैसे पृथ्वी पर लोगों को एक दिन के लिए दिन के आधार पर उन की आशा है क्या पता है, अकेले जाने से वे व्यापार के लिए योगदान या अपने कैरियर का विकास कर सकते हैं कैसे जानते हैं? व्यापार के संचालन के यांत्रिकी में अपने कर्मचारियों के प्रशिक्षण के नियंत्रण और आय सृजन की लागत आने का योगदान करने के लिए एक बेहतर स्थिति में उन्हें डालता है। लोग व्यवसाय के लिए अपने पैसे देता है कि कैसे समझते हैं कि वे इस के लिए योगदान करने की स्थिति में फिर रहे हैं और आगे अपने खुद के विचारों को रखा। इसके अतिरिक्त या वैकल्पिक है कि कुछ के रूप में नहीं देखा तो, दिन-प्रतिदिन की प्रबंधन का एक हिस्सा प्रशिक्षण बनाओ। यह कर्मचारियों और पर्यवेक्षकों / प्रबंधकों दोनों के लिए चला जाता है। उनके सीवी को विकसित करने में रुचि रखते हैं और अपने स्वयं के विकास के हिस्से के रूप में प्रशिक्षण जिम्मेदारियों पर लेने के लिए तैयार कर रहे हैं जो उन लोगों की पहचान करें। अपने उत्तराधिकार के बारे में सोचो और भीतर से बढ़ता है। लोगों कैरियर में प्रगति के लिए अवसर देने के रूप में अच्छी तरह से उनके मौजूदा काम करने के कौशल को बढ़ाने की है। जीवन कौशल के बारे में भी सोचो; उदाहरण के लिए अंग्रेजी सीखने की पेशकश की। और पर्यटन संगठनों, कॉलेजों और सरकार से वित्त पोषित योजनाओं के माध्यम से प्रशिक्षण अनुदान के उपयोग के लिए उपलब्ध है। बेहतर नेतृत्व ऊपर अंक की सभी अच्छे नेतृत्व में योगदान और मैं इस विषय पर घंटे पर जा सकते हैं, लेकिन यहाँ पर में घर जा रहा विशेष आईएम में तीन क्षेत्र हैं। हमने पहले से ही उम्मीद है whats संवाद स्थापित करने के बारे में बात की थी। लोगों को उनके अपने प्रदर्शन को मापने कर सकते हैं ताकि मानक स्थापित किए। एक ही नियम सब पर लागू सुनिश्चित करने, लगातार हो। अंतिम परिणाम यानी, आप क्या हासिल करना चाहते लोगों को कह रही है, बजाय कि यह कैसे करना हुक्म पर ध्यान दें। यह लोगों को अपनी खुद की शैली को अपनाने और आप वे इस प्रक्रिया में सुधार कैसे अंत अक्सर हैरान होने के लिए लचीलापन देता है। कोई मिश्रित संदेश देखते हैं तो उदाहरण द्वारा नेतृत्व। और अगर आप को प्रभावी ढंग से काम करने के लिए उचित उपकरण, संसाधन और प्रशिक्षण प्रदान करना सुनिश्चित करें। देखो और सुनो आप और अपने प्रबंधन टीम पंहुचा रहे हैं कि सुनिश्चित करें। इसकी जब जरूरत समर्थन प्रदान करते हैं, और यह आवश्यक है जब के लिए ग्रहणशील हो। हर कोई नहीं मदद के लिए पूछने के लिए पर्याप्त विश्वास हो जाएगा। स्टाफ से परामर्श और उनके विचारों को सुनने के लिए; वे बातें करने का बेहतर तरीके से पेश करने में सक्षम हो सकता है। रिश्ते बनाने और व्यक्तियों के रूप में उन्हें में दिलचस्पी दिखाने के लिए कर्मचारियों से बात करने के लिए समय ले लो। सुनने के लिए और किसी भी चिंताओं पर जल्दी से काम करते हैं। पहचानें whats के विविध संस्कृतियों और उनके मूल्यों और प्राथमिकताओं कभी कभी अपने खुद के लिए अलग हो सकता है कि अपने कर्मचारियों की पृष्ठभूमि के साथ मान्यता है कि उनके लिए महत्वपूर्ण।



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